Welcome !  Multi Useful Gyan Site पर आपका स्वागत है। आप यहां पर हिन्दू धर्म व अन्य धर्म विषयक और अनेक रोचक जानकारियां पायेंगे। अतः इस वेबसाइट को सब्सक्राइब (Subscribe) करें और Notification को ON/Allow भी करें !

Translator

Cloudflare setup in Blogger, Blogger website ki speed kaise badhaye, GoDaddy domain setup in Cloudflare

                  Donate us

 Cloudflare setup in Blogger for high speed:-

दोस्तों ! जैसा कि आप जानते होंगे कि Blogger वेबसाइट की स्पीड को तेज करना बहुत ही मुश्किल होता है और इसके लिए विशेष ज्ञान की जरूरत होती है, जैसे कि Images optimization,  unused Javascript, CSS, html code को हटाना सबसे जरूरी होता है।

वेबसाइट के fast speed के लिए सबसे जरूरी यह होता है कि आपकी वेबसाइट का content deliver server और  DNS hosting provider कौन सा है।  वेबसाइट के fast speed के लिए उसे fast होना चाहिए।

Blogger website ki speed kaise badhaye


सबसे fast माने जाने वाला Cloudflare जिसको cdn.cloudflare  कहा जाता है , उसे हम यहां पर बताएंगे कि आप फ्री में  Cloudflare  को कैसे अपने domain or blogger website में जोड़कर  वेबसाइट की स्पीड बहुत तेज कर सकते हैं।

सबसे पहले हम Cloudflare के बारे में थोड़ी सी basic जानकारी जानेंगे कि यह क्या है और कैसे काम करता है ?

Cloudflare क्या है ?

जैसा कि आप जानते हैं, सार्वजनिक इंटरनेट नया कॉर्पोरेट नेटवर्क बनता जा रहा है, और उस बदलाव के लिए नेटवर्क सुरक्षा और कनेक्टिविटी की radical reimagining  की आवश्यकता है। 

ग्राहकों और आपूर्तिकर्ताओं के साथ व्यापार करने के लिए, आपकी वेबसाइट, एपीआई और एप्लिकेशन आपके प्रमुख चैनल हैं। जैसे-जैसे अधिक से अधिक ऑनलाइन शिफ्ट होता है, यह सुनिश्चित करना कि ये संसाधन सुरक्षित, प्रदर्शनकारी और विश्वसनीय हैं, एक व्यावसायिक अनिवार्यता है।

 Cloudflare उपयोगकर्ताओं को कनेक्ट करने, शाखा कार्यालय ऑन-रैंप बनाने और एप्लिकेशन एक्सेस को प्रतिनिधि बनाने के लिए आसान और सहज बनाता है - अक्सर कुछ ही मिनटों में।


Cloudflare वैश्विक नेटवर्क है जो किसी भी डोमेन को DNS hosting provide करने के साथ website को full security, best performance, monitoring, seo setting and plugins जैसी सभी सुविधाएं प्रदान करता है।

इस प्लेटफार्म से आप डोमेन खरीद सकते हैं और उस डोमेन से आप अपनी वेबसाइट इस प्लेटफार्म के माध्यम से सुगमता से full security और best performance के साथ lunch  कर सकते हैं।

Cloudflare नामक  वैश्विक नेटवर्क का प्रयोग इंटरनेट से कनेक्ट होने वाली हर चीज़ को सुरक्षित, निजी, तेज़ और विश्वसनीय बनाने के लिए किया जाता है।

Cloudflare आपके बाहरी संसाधनों जैसे वेबसाइटों, एपीआई और एप्लिकेशन की विश्वसनीयता को सुरक्षित और सुनिश्चित करता है। यह आपके आंतरिक संसाधनों की सुरक्षा करता है जैसे कि फ़ायरवॉल के पीछे के एप्लिकेशन, टीम और डिवाइस। और यह विश्व स्तर पर स्केलेबल अनुप्रयोगों को विकसित करने के लिए बेहतरीन मंच है।

Infrastructure के लिए क्लाउडफ्लेयर इंटरनेट से जुड़ी किसी भी चीज के लिए इसे सक्षम करने का एक संपूर्ण समाधान है।

यह free और paid, दोनों रूपों में उपलब्ध है। Free वाले में कुछ सुविधाएं नहीं दी जाती जबकि paid वाले में सभी सुविधाएं दी जाती हैं। वैसे Blogger के लिए देने Cloudflare का use करना कोई गलत बात नहीं हैय क्योंकि यह फ्री में ही ब्लॉगर को इतनी अधिक स्पीड दे देता है कि आप हैरान हो जाएंगे।

GoDaddy से खरीदी हुई डोमेन को Cloudflare से जोड़ने का तरीका :-

इसके कुछ प्रोसेस होते हैं, जो इस प्रकार से हैं- 

1. डोमेन के नेमसर्वर को Cloudflare के नेमसर्वर से बदलना।

2. कुछ महत्वपूर्ण सेटिंग्स करना।

पूरी जानकारी के लिए आप इस वीडियो को पूरा देखें-


किसी भी प्रकार की जानकारी पाने के लिए आप हमसे संपर्क करने के लिए हमें ईमेल भेज सकते हैं।

                  Donate us

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ